जांजगीर चाम्पा

एसपी ने 162 लोगो को लौटाया गुम हुआ मोबाइल फोन, खोया हुआ मोबाइल पाकर लोगो के चेहरे पे आई मुस्कान..

जांजगीर चांपा / जिला पुलिस ने 162 गुम मोबाइलें बरामद की हैं. चोरी या गुम हुए इन मोबाइलों को बरामद कर उन्हें उनके धारकों को सौंप दिया गया है. इसके लिए धारकों को एसपी कार्यालय में बुलाया गया, उसके बाद एसपी विजय अग्रवाल ने एक-एक कर सभी धारकों को मोबाइल सौंपे.

20230801 175218 Console Crptech

एसपी ने जब लोगों को उनके मोबाइल सौंपे, तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बताया जा रहा है कि जिले भर के थानों से मोबाइल गुम या चोरी के मामले लगातार सामने आने लगे, जिस पर एसपी ने विजय अग्रवाल ने मोबाइल रिकवरी के लिए विशेष अभियान चलाया.

अभियान के तहत जांजगीर चाम्पा जिले के अलावा, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, रायपुर, दुर्ग, सक्ती एवं अन्य स्थानों से गुम मोबाइलो को बरामद किया गया

जांजगीर चाम्पा पुलिस ने राज्य एवं दीगर राज्यो से 162 नग गुम मोबाइल बरामद किया, जिसकी कीमत करीबन 23 लाख रुपए है

मोबाइल धारको द्वारा अपनी एंड्रॉइड फोन के गुम होने की सूचना थानों में दी गई थी, जिसकी पतासाजी लगातार साइबर सेल जांजगीर द्वारा की जा रही थी मोबाइल धारकों को अपने मोबाइल फोन फिर से मिलने की कोई उम्मीद नही थी लेकिन पुलिस ने सायबर सेल की तकनीकी सहायता से मोबाइल बरामद कर धारकों को वापस किया।

CEIR PORTAL  यह पोर्टल गुम मोबाईल की जानकारी के लिए भारत सरकार द्वारा लाॅच किया गया है जिसके माध्यम से कुल 13 मोबाईल बरामद कर मोबाईल स्वामी को सुपुर्द किया गया

एसपी द्वारा अपील की गई कि अपने मोबाइल को सम्हाल कर रखे यदि मोबाइल गुम या चोरी होती है तो तत्काल दस्तावेज के साथ थाना जाकर सूचना दे.

ज्यादातर मोबाइल हाट बाजार, मेला, मंढई में गुम होते है ऐसे जगहों पर अपने मोबाइल का उपयोग ध्यान से करने हेतु सुझाव देते हुए एसपी ने कहा कि

यदि किसी व्यक्ति को रास्ते मे कोई मोबाइल गिरा हुआ मिले तो उसे तत्काल नजदीकी थाने में जमा करे और अच्छे नागरिक होने का परिचय दे.

कोई दुकानदार यदि बिना बिल दिये जिसमे IMEI न लिखा हो उस दुकान से मोबाइल कभी न खरीदे हो सकता है वो मोबाइल चोरी का हो या किसी अन्य घटना में उपयोग किया गया हो, के संबंध सुझाव दिया गया

उपस्थित लोगो को एसपी ने सायबर क्राईम एवं सायबर फ्राड से संबंधित जानकारी देते हुए इससे बचाव का उपाय बताया तथा अभिवक्ति एप डाउनलोड करा कर उसकी उपयागिता के बारे एवं महिला सुरक्षा संबंधित जानकारी दी।

उक्त कार्यवाही में सायबर सेल जांजगीर चाम्पा के अधिकारी/कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें