छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : पीएम मोदी के सिर फोड़ने वाले बयान पर, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ FIR दर्ज

Chhattisgarh

रायपुर / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हेट स्पीच मामले में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत मुश्किल में फंस गये हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश पर चरणदास महंत के खिलाफ राजनांदगांव के कोतवाली थाने मेंधारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

130038charandas20mahant 1 Console Crptech

चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम में ही छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिये थे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस मामले में राजनांदगांव के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह कलेक्टर को कार्रवाई के पत्र भेजा था। शाम में भेजे गये पत्र के बाद रात होते-होते जिला प्रशासन ने FIR दर्ज करा दिया। राजनांदगांव के तहसीलदार अतुल विश्वकर्मा की शिकायत पर कोतवाली में ये मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने 3 अप्रैल को राजनांदगांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के नामंकन रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर पर लाठी मारने की बात कही थी, हालांकि अगले दिन महंत ने बयान जारी कर कहा था कि छत्तीसगढ़ी नहीं समझने वाले लोग मेरी बात को समझ नहीं पाए और इसे बात का बतंगड़ बना रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी कही गई बात को तोड़-मरोड़कर प्रचारित-प्रसारित किया जा रहा है। पीएम का पद सम्माननीय है। उनके असम्मान में मैंने कुछ नहीं कहा है। फिर भी मेरी बातों का बुरा लगा होगा तो खेद व्यक्त करता हूं।

l754856 charan das mahant 625x300 02 April 24 Console Crptech

इस मामले को निर्वाचन आयोग ने गंभीरता से लिया चरणदास महंत पार्टी के स्टार प्रचारक हैं। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बताया स्टार प्रचारक के खिलाफ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय या डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन आफिसर सीधे एक्शन नहीं ले सकता, इसलिए इलेक्शन कमीशन ने शुक्रवार को महंत के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने आदेश पत्र राजनांदगांव जिला प्रशासन को भेजा इसके बाद देर रात जिला प्रशासन ने कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराया।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें