Accident

SCHOOL BUS ACCIDENT : दर्दनाक हादसा, स्कूली बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, कई घायल

Accident

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां महेंद्रगढ़ में एक स्कूल बस के पलटने से 6 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज़्यादा बच्चे घायल हो गए हैं। इनमें 2 की हालत गंभीर है। ये हादसा नारनौल के कीनीना के उनहानी गांव के पास हुआ। बच्चों से भरी बस जी एल पब्लिक (GLP) स्कूल की बताई जा रही है, जिसमे स्कूली बच्चे सवार थे हालांकि आज ईद की छुट्टी थी लेकिन उसके बावजूद स्कूल खुला था। सरकारी छुट्टी के दिन भी स्कूल खुलने को लेकर स्कूल प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

66176e624916d road accident in mahendragarh 110016570 16x9 1 Console Crptech

मिली जानकारी के मुताबिक, महेंद्रगढ़ के कनीना शहर में एक स्कूल बस पलट गई। हादसे का शिकार हुई यह बस GLP स्कूल की बताई जा रही है। गुरुवार सुबह ये बस बच्चों को उनके घरों से लेकर स्कूल जा रही थी। लेकिन उनहानी गांव के पास ओवरटेक करने के दौरान अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा इतना भीषण था कि बच्चों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। हादसे के बाद कई बच्चे बस में दबे-फंसे रहे तो वहीं कुछ बच्चे उछलकर सड़क पर भी गिरे। हादसे की आवाज इतनी तेज थी कि दूर तक लोगों को सुनाई दी। जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए।

लोगों ने बस में फंसे बच्चों को बाहर निकालने की कोशिश की। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन और बच्चों के माता-पिता भी घटना स्थल पर पहुंचे। सड़क पर बच्चों का खून फैला हुआ था। बच्चे भी खून से सने इधर-इधर पड़े हुए थे। वहीं पास में घायल हुए बच्चे रोते-बिलखते और चीख-पुकार करते रहे। पूरे हादसे का सीन इतना भयानक था कि देखने वालों का दिल दहल गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सीधा करवाया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय बस में 40 बच्चे सवार थे। फिलहाल घायल बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Haryana School Bus Accident3 Console Crptech

बताया जा रहा है कि बस का फिटनेस सर्टिफिकेट भी एक्सपायर हो चुका था, बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के बस बच्चों को लाने-ले जाने का काम कर रही थी। वही प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटना के समय ड्राइवर संभवतः शराब के नशे में था। पुलिस का कहना है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वही, प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि छुट्टी के दिन भी स्कूल को आखिर क्यों खोला गया था।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें