देश

ASSAM HOME SECRETARY SUICIDE : पत्नी की मौत के कुछ मिनट बाद ही गृह सचिव ने खुद को मारी गोली

ASSAM HOME SECRETARY SUICIDE

असम सरकार में गृह सचिव के रूप में कार्यरत आईपीएस अधिकारी शिलादित्य चेतिया ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्नी की कैंसर से मौत के कुछ ही मिनटों बाद गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में IPS शिलादित्य चेतिया ने आत्महत्या कर ली, खबर है कि उन्होंने अपनी सरकारी रिवॉल्वर से ही कथित तौर पर खुद को गोली मारी। बताया गया कि उनकी पत्नी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और बीते कई महीनों से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था।

448867 11583988566 Console Crptech

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शीलादित्य चेतिया 2009 बैच के IPS अधिकारी थे। वह वर्तमान में असम के गृह सचिव के पद पर तैनात थे। करीब चार महीने से वह छुट्टी पर थे। दरअसल, सीनियर IPS शीलादित्य चेतिया की पत्नी काफी दिनों से बीमार थीं। उनकी पत्नी कार्सिनोमा के चौथे चरण में थीं। उनकी हालत खराब होने के बाद शीलादित्य चेतिया भी करीब चार महीने से छुट्टी लेकर पत्नी की देखभाल कर रहे थे। पिछले कई दिनों से शहर के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मंगलवार को डॉक्टर्स उनको बचा नहीं सके और चेतिया की पत्नी की मौत हो गई। पत्नी की मौत से चेतिया काफी भावनात्मक तरीके से टूट गए थे। वियोग में उन्होंने ICU में ही अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को शूट कर लिया। गोली की आवाज सुनकर डॉक्टर्स व अन्य स्टॉफ दौड़े हुए पहुंचे तो देखा गृह सचिव खून से लथपथ पड़े थे।

राज्य के गृह सचिव की आत्महत्या की सूचना अस्पताल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने उच्चाधिकारियों को इस बाबत जानकारी दी। देखते ही देखते पूरा अस्पताल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया।

असम पुलिस के महानिदेशक जीपी सिंह ने गृह सचिव की आत्महत्या की जानकारी देते हुए बताया कि दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम में शीलादित्य चेतिया आईपीएस 2009 आरआर, गृह सचिव ने मंगलवार शाम आत्महत्या कर ली। यह घटना तब हुई जब कुछ ही मिनटों पहले चिकित्सक ने उनकी पत्नी की मृत्यु की घोषणा की जो लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। पूरा असम पुलिस परिवार गहरे शोक में है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें