छत्तीसगढ़

CHHATTISGARH NEWS : 40 वर्षीय विधवा महिला का 26 साल के युवक से अफेयर, शादी करने से इनकार करने पर फांसी लगाकर की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh

रायगढ / छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में जिले में थाना जूटमिल अंतर्गत एक विधवा महिला का पड़ोसी युवक से प्रेम संबंध हो गया। महिला ने जब युवक से शादी कर अपने साथ रखने की बात कही, तो युवक ने इनकार कर दिया। इससे आहत महिला ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस द्वारा मर्ग जांच पर पड़ोसी युवक विजय खड़िया के विरूद्ध महिला को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

WhatsApp Image 2024 07 24 at 3.18.21 PM Console Crptech

जानकारी के मुताबिक महिला द्वारा 22 अप्रैल के दोपहर अपने घर के परछी में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । घटना की सूचना पर जूटमिल पुलिस द्वारा मर्ग क्रमांक 32/2024 धारा 174 सीआरपीसी के तहत मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही किया गया तथा जप्ती योग्य साक्ष्य का हिस्टोपैथोलॉजी परीक्षण कराया गया। मर्ग जांच में गवाह और वारिसान बताएं कि मृतिका और विजय खड़िया (26 साल) के बीच प्रेम संबंध था। पिछले एक साल से विजय खड़िया द्वारा महिला को पत्नी बनाकर रखने का विश्वास देकर शारीरिक शोषण करता रहा और फिर अपनी बातों से मुकर गया जिससे महिला परेशान थी और एक दिन अपने सारे सामान लेकर विजय के घर चली गई। विजय उसे वापस घर जाने बोला, तब महिला अपने घर आ गई। विजय खड़िया के शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर 20 अप्रैल को महिला फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मर्ग जांच में आरोपी विजय खड़िया द्वारा महिला को शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ित करने के पुख्ता साक्ष्य पाये जाने पर मर्ग जांच से दिनांक 22 जुलाई को थाना जूटमिल में अपराध क्रमांक 335/2024 धारा 306 आईपीसी के तहत अपराध कायम किया गया। आरोपी के फरार होने से पहले जूटमिल पुलिस द्वारा आरोपी विजय खड़िया के घर दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लिया गया जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया, जहां आरोपी का जेल वारंट प्राप्त होने पर पुलिस ने आरोपी को जेल दाखिल किया है ।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें