Crime

CRIME NEWS : कांग्रेस नेता की बेटी की कॉलेज में हत्या, प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर आरोपी ने चाकू से गोदकर मारा

Crime

कर्नाटक से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां एक कॉलेज में कांग्रेस नेता की बेटी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। प्रपोजल ठुकराने से नाराज सिरफिरे आशिक ने कांग्रेस नेता की बेटी पर चाकू से गले और पेट समेत पूरे शरीर पर 6 वार किए। जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया है। इस वारदात को कर्नाटक के हुबली में बीवीबी कॉलेज परिसर में अंजाम दिया गया जिसके बाद लड़की ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक छात्रा की पहचान 23 वर्ष की नेहा हिरेमथ के रूप में की गई है। जो कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी थी। नेहा BVB कॉलेज में MCA फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। जबकि आरोपी फैयाज उसी कॉलेज का ड्रॉपआउट स्टूडेंट है।

7p3is14o karnataka murder protest pti 625x300 20 April 24 Console Crptech

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक में हुबली धारवाड़ नगर निगम (HDMC) के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी की कॉलेज परिसर में साथी फयाज ने चाकू मारकर हत्या कर दी। वही CCTV फुटेज में दिखा कि नेहा कॉलेज कैंपस से बाहर जा रही थी। इसी दौरान फैयाज उसके सामने आ गया दोनों के बीच पहले कुछ बातचीत हुई, इसके बाद फैयाज ने नेहा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पहली बार चाकू लगते ही नेहा जमीन पर गिर गई फिर फैयाज ने उस पर एक के बाद एक छह बार चाकू से वार किए। आनन फानन में कॉलेज के स्टाफ और दूसरे स्टूडेंट्स नेहा को अस्पताल लेकर गए। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हमले के बाद फैयाज ने भागने की कोशिश की, लेकिन कुछ छात्रों ने उसका पीछा किया और पकड़ लिया।

वही बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और अन्य हिंदू संगठनों ने घटना के बाद आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया है। बेलागवी जिले में फैयाज के गृह नगर मुनवल्ली में भी प्रदर्शन हुए हैं। बिजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा कि यह घटना लव जिहाद से जुड़ा मामला हो सकता है और राज्य में कांग्रेस के शासन के तहत कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खराब हो गई है।

वही मृत लड़की के पिता और कांग्रेस नेता निरंजन हिरेमथ ने कहा, ‘मैं मांग करता हूं कि बाकी लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। अगर यह लव जिहाद नहीं है तो क्या है? लव जिहाद के लिए वे अच्छे परिवारों की लड़कियों को निशाना बनाते हैं। उनका जल्द से जल्द एनकाउंटर किया जाना चाहिए या फांसी दी जानी चाहिए।’ पुलिस ने 18 अप्रैल को बताया था कि नेहा और फैयाज एक दूसरे को पहले से जानते थे। दोनों BCA के दौरान क्लासमेट थे।

rajexpress 2024 04 fce57201 d67e 460b ac11 5a24d49af99b aaaaapapap Console Crptech

नेहा ने उसका प्रपोजल ठुकरा दिया था, इन चीजों से दूर ही रहती थी नेहा ने आरोपी से कहा था कि वे दोनों अलग-अलग जाति के हैं। इसलिए वो उसके साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती। जिसके कारण फैयाज ने घटना को अंजाम दिया। हुब्बली-धारवाड़ की पुलिस कमिश्नर रेणुका एस सुकेमार ने कहा कि इस मामले में कल FIR दर्ज की गई थी, जिसके एक घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हमने सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है। आरोपी को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि आरोपी फयाज नेहा को एकतरफा पसंद करता था। वह नेहा को प्रपोज करता है, लेकिन नेहा एक कॉलेज ड्रॉपआउट को रिजेक्ट कर देती है। बावजूद इसके वह लंबे वक्त से उसका पीछा करता आ रहा था। वह नेहा को मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहा था। हालांकि, इस पर भी जब नेहा उसके दबाव में नहीं आती है तो फयाज के अंदर का कट्टरपंथ जाग जाता है। वह अपने दोस्तों से कहता है कि वह नेहा को खत्म कर देगा। आखिर उसकी हिम्मत कैसे हुई मेरा प्रपोजल ठुकराने की।

मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की
इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घटना की निंदा की और आरोपी को सख्त सजा दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा- आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मैंने DGP को कड़ी जांच करने और आरोपी को अधिकतम सजा सुनिश्चित देने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें