Crime

CRIME NEWS : सैफई में मेडिकल कॉलेज की छात्रा की बेरहमी से हत्या कर सड़क किनारे फेंकी लाश

Crime

उत्तरप्रदेश से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां इटावा में सैफई मेडिकल कॉलेज की ANM की छात्रा का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। छात्रा के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि हत्या कर छात्रा का शव सड़क किनारे फेंक दिया गया। छात्रा कॉलेज की ड्रेस में पाई गई। इसके बाद लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

1710482924165366 Console Crptech

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सैफई मेडिकल कॉलेज के छात्र धरने पर बैठ गए हैं। इसमें एकतरफा प्यार की बात सामने आ रही है। मृतका की मां का आरोप है कि पड़ोसी बेटी को परेशान करता था। वह पिछले चार सालों से उसके पीछे पड़ा था।

मां ने आगे बताया कि यहां हॉस्टल के बच्चों ने जानकारी दी कि महेंद्र हॉस्टल आता था। मेरी बेटी को फोन करता था गुरुवार को 10-11 बजे के करीब वही मेरी बेटी को ले गया था। उसी ने मेरी बेटी को मारा है। पुलिस ने मां की शिकायत पर 2 नामजद समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी महेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Saifai Medical College Nursing Student Murdered Case Etawah 1 Console Crptech

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की देर रात सोनई नदी पुल के पास सड़क किनारे मेडिकल कॉलेज की छात्रा का शव क्षत-विक्षत हालत में पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई कर ही रही थी कि इस घटना की जानकारी पर सैफई मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले साथी छात्र बड़ी संख्या में एकत्र हो गए और हंगामा शुरु कर दिया।

पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने स्थिति को संभालते हुए हत्यारों पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस के मुताबिक 20 वर्षीय प्रिया मिश्रा औरैया जनपद के कुदरकोट की रहने वाली है। वह सैफई मेडिकल कॉलेज में ANM की छात्रा थी और छात्रावास की तीसरी मंजिल पर कक्ष संख्या 302 में रहती थी।

images 54 1 Console Crptech

पुलिस का कहना है कि मृतका के परिजनों से पूछताछ में पड़ोसी से प्रेम-प्रसंग की जानकारी मिली। गहन छानबीन में पता चला कि मृतक छात्रा गुरुवार सुबह 8 बजे ओपीडी में ड्यूटी करने गई थी। करीब 1 बजे वहां से लौटकर आई। उसकी 2 बजे से क्लास थी। लेकिन, वह क्लास में नहीं पहुंची। इसके बाद क्लासमेट ने उसे फोन किया तो फोन नहीं लगा। फिर क्लासमेट ने वार्डन नीलम शाह को इस बात की जानकारी दी। वार्डन ने छात्रा के गुमशुदा होने की जानकारी घर वालों को दी। छात्रा की तलाश शुरू की गई। इसी बीच बैधपुरा थाना क्षेत्र में मदर डेयरी के पास उसका शव मिला।

पुलिस ने प्रेम-प्रसंग के बिन्दु पर छानबीन की तो घटना से जुड़े कई अहम सबूत मिले। इस बीच घटना में प्रयुक्त कार को पुलिस ने बरामद कर कर लिया है। साथ ही हत्या के मुख्य आरोपी महेंद्र बाथम को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही है। वहीं, छात्रा का शव औरैया स्थित घर भेज दिया है। घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है।

images 51 1 Console Crptech

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि छात्रा की हत्या में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। मृतक छात्रा की गर्दन पर गहरा घाव है। किसी धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या करने की आशंका है। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। आसपास के CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

वही पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना को लेकर सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने सोशल मीडिया मंच एक्स X पर लिखा, सैफई विश्वविद्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। यह उत्तरप्रदेश में भाजपा के समय अपराध के खिलाफ ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ की घोषित नीति के बेअसर हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण है।

Screenshot 20240315 143036 Chrome Console Crptech

उन्होंने इस घटना की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की। उन्होंने प्रदर्शनकारी छात्रों का वीडियो साझा करते हुए एक्स पर लिखा इस कथित हत्या की न्यायिक जांच हो, ताकि बीएचयू और सैफई विश्वविद्यालय जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।

 

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें