Crime

CRIME : रास्ता रोककर लूट करने वाले फरार एक आरोपी को जांजगीर पुलिस ने किया गिरफ्तार..

 

जाजगीर चांपा / प्रार्थी अजय कुमार कुशवाहा निवासी बनारी ने  जांजगीर थाना पहुचकर रिपोर्ट दर्ज कराया की दिनांक 29.06.23 को शाम के समय राशन लेने पुटपुरा गया हुआ था। वापस आते समय रास्ते में पुटपुरा नाला के पास पुटपुरा निवासी कुमार ऊर्फ रोबोट और उसका एक अन्य साथी प्रार्थी के मोटर सायकल को सामने से रोककर हाथ मुक्का से मारपीट करते हुए चाकू दिखाकर डराते हुए प्रार्थी के पेंट के जेब में रखे 20,000/रूपये को लूट कर ले गए है। पार्थी की रिपोर्ट पर थाना जांजगीर में आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 431/23 कायम कर विवेचना किया गया।

आरोपियों द्वारा घटना घटित कर अपने घर से फरार थे. जिसकी पुलिस द्वारा लगातार पता तलाश किजा रही थी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुमार उर्फ रोबोट अपने घर पुटपुरा आया हुआ है, मुखबिर की सूचना पर आरोपी के निवास स्थान पर घेराबंदी कर आरोपी को पुलिस हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर प्रार्थी से 20,000/रूपए लूट करना अपना जुर्म स्वीकार किया, आरोपी द्वारा अपने मेमोरंडम में लूट किए 20 हजार को आपस में 10-10 हजार रुपए बांटना तथा बटवारा 10 हजार रुपए में से 09 हजार खर्च करना बताया, आरोपी के कब्जे से लूट की रकम में से बचा हुआ 1,000/ रूपए एक मोबाइल फोन और घटना में प्रयुक्त चाकू को गवाहों के समक्ष बरामद किया गया। प्रकरण के एक अन्य आरोपी फरार है जिसकी पता तलास जारी है।

आरोपी कुमार ऊर्फ रोबोट 20 वर्ष  पुटपुरा के विरुद्ध अपराध धारा सदर  सबूत पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक भेजा गया।

उपरोक्त कार्यवाही मे निरीक्षक अशोक वैष्णो, प्रधान आरक्षक अवधेश तिवारी व अन्य स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें