बॉलीवुड

Taaruk Raina: ‘भारत दंतकथाओं और महाकाव्यों का देश है’, भारतीय संस्कृति पर अभिनेता तारुक रैना की दोटूक

अभिनेता और गायक तारुक रैना को ऑडियो स्ट्रीमिंग सीरीज ‘देसी डाउन अंडर’ में अपने काम के लिए काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। एक्टर का मानना है कि भारत में अपनी दंतकथाओं, लोक कथाओं के मामले में एक समृद्ध संस्कृति है।

अभिनेता और गायक तारुक रैना -Taaruk Raina
Taaruk Raina – अभिनेता और गायक तारुक रैना

अभिनेता और गायक तारुक रैना को ऑडियो स्ट्रीमिंग सीरीज ‘देसी डाउन अंडर’ में अपने काम के लिए काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। एक्टर का मानना है कि भारत में अपनी दंतकथाओं, लोक कथाओं के मामले में एक समृद्ध संस्कृति है। ‘रामायण’ जैसी कहानियां और महाकाव्य इसे ऑडियो पॉडकास्ट और कहानियों के लिए आदर्श बनाते हैं।

तारुक रैना - फोटो : सोशल मीडिया
तारुक रैना – फोटो : सोशल मीडिया

‘भारत दंतकथाओं और महाकाव्यों का देश है’

उन्होंने एक न्यूज एजेंसी बातचीत के दौरान कहा, “यह तथ्य कि भारत दंतकथाओं से लेकर रामायण जैसे महाकाव्यों तक की कहानियों का देश है, ऑडियो कहानियों को सुनने और लोकप्रिय बनाने के लिए इसे और भी अधिक व्यवहार्य बनाता है। हम सभी कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं और यह हमारी संस्कृति का एक प्रमुख हिस्सा है। यह माध्यम वास्तव में हमें उस ओर वापस जाने की अनुमति देता है, यह एक सरल रूप है लेकिन साथ ही इतना विकसित है कि यह पूरे अनुभव को बढ़ाता है।”

तारुक रैना - फोटो : सोशल मीडिया
तारुक रैना – फोटो : सोशल मीडिया

‘ऑडियो प्लेटफॉर्म पर काम करना बहुत अलग है’

उन्होंने आगे कहा, “मैं पूरी तरह से कल्पना कर सकता हूं कि बच्चे ध्वनि डिजाइन और ध्वनि प्रभावों के साथ परियों की कहानियों या महाकाव्यों को सुन रहे हैं जो उनकी कल्पना को और अधिक बढ़ाने में भी मदद करता है।” उन्होंने यह भी साझा किया कि केवल ऑडियो प्लेटफॉर्म पर काम करना बहुत अलग है, क्योंकि किसी को वास्तव में श्रोता की कल्पना को पकड़ना होता है न कि उन्हें दिखाना होता है क्योंकि आपके पास वह दृश्य सहायता नहीं है।”

तारुक रैना - फोटो : सोशल मीडिया
तारुक रैना – फोटो : सोशल मीडिया

यहां उपलब्ध है ‘देसी डाउन अंडर’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”जैसे ही ध्वनि डिजाइन, अभिव्यक्तियां और जिस तरह से संवाद प्रस्तुत किए जाते हैं, आपका मिशन श्रोता को जहां भी आप हैं, वहां ले जाना और उन्हें दिखाने के बजाय उनके दिमाग में एक दृश्य बनाना है। यह निश्चित रूप से एक बिल्कुल नई चुनौती है।” बता दें कि ‘देसी डाउन अंडर’ ऑडिबल पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- चंडी मंदिर सलखन में चोरी करने वाले अरोपी को सूचना मिलने के 10 घंटे में माल सहित पकड़ने मे पुलिस को मिली सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें