छत्तीसगढ़

JANJGIR CHAMPA NEWS : ज्वेलर्स दुकान में ग्राहक बन कर चोरी करने वाली दो महिला आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh

जांजगीर-चांपा / बलौदा के ज्वेलर्स दुकान में ग्राहक बन कर चोरी करने वाली दो शातिर महिला आरोपी को बलौदा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए हुये एक जोड़ी पायल चार जोड़ी बिछिया किमती 13000 रू किया गया बरामद किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, प्रार्थी महादेव माली निवासी बलौदा सोनार पारा थाना बलौदा के ज्वेलर दुकान में दिनांक 07.07.2024 के लगभग 11:30 बजे दो महिलाएं ज्वेलरी खरीदने आई थी। और चांदी के पायल, बिछिया देखने लगी देखने के बाद पसंद नहीं आया बोलकर वापस जा रही थी तभी प्रार्थी को शक हुआ तब वह अपना दिखाये हुए पायल, बिछिया को चेक किया तो कुछ पायल बिछिया कम लगा जिसके बाद दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक किया। तो दोनों महिलाओं के द्वारा 01 नग चांदी का पायल, 04 जोड़ी चांदी का बिछिया जुमला किमती लगभग 13,000/₹ को चोरी कर अपने पास रख लिए थे। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना बलौदा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ज्वेलर्स दुकान की चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए विवेक शुक्ला (IPS) पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन में आरोपियों की पातासाजी एवं चोरी गए जेवर की बरामदगी के लिए तत्काल थाना स्तर से टीम गठित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में थाना बलौदा द्वारा आरोपियों का पता तलास करते हुए विवेचना क्रम में ज्वेलर्स दुकान में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी कर (01) माया चौहान (02) पुनिता चौहान दोनों निवासी घुटकु थाना कोनी को पकड़कर हिरासत में लेकर चोरी के संबंध में पुछताछ किया गया। दोनों महिलाओं ने अपने-अपने मेमोरेण्डम कथन में चोरी करना स्वीकार किया। तथा चोरी किए जेवर को अपने पास छिपाकर रखना बताये, आरोपियों के मेमोरंडम कथन के आधार पर उनके कब्जे से चोरी हुये जेवर को गवाहों के समक्ष बरामद किया गया।

विवेचना दौरान आरोपी माया चौहान पति राजेश चौहान उम्र 25 वर्ष, पुनिता चौहान पति स्व. सरवन चौहान उम्र 35 वर्ष निवासी घुटकु थाना कोनी जिला बिलासपुर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Related Articles

Back to top button
शिल्पा शेट्टी ने कही कुछ अनकही बातें